Wednesday 6 April 2016

अमित शाह ने कहा, भाजपा को अगले 25 साल के लिए बुलंदियों पर पहुंचाएं

भाजपा के स्थापना दिवस पर पार्टी के अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिया संदेश 

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आज आहवान किया कि अगले 25 साल में पार्टी को पंचायत से संसद तक जीत की नयी उंचाइयों तक पहुंचाये और इसे ऐसी इमारत बनाएं कि दुनिया की हर इमारत छोटी पड़ जाए। भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा की वर्तमान सफलता को उसका शीर्ष नहीं मानें और आत्मसंतोष और आलसभाव से बचते हुए पंचायत से संसद तक पार्टी को जीत की नयी उंचाइयों तक ले जाएं ।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह पार्टी का सौभाग्य है कि उसका नेतृत्व नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं जो दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेताओं में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता और शासन सुख भोगने के लिए नहीं होता बल्कि गरीबों, दबे कुचने वर्ग के लोगों, पिछड़ों के कल्याण और सेवा के लिए होता है और मोदी नीत राजग सरकार सामाजिक सुरक्षा पहलों एवं लोक कल्याण योजनाओं के जरिये इसे आगे बढ़ा रही है। शाह ने कहा कि वह आज के समय में पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यो को सौभाग्यशाली मानते हैं क्योंकि वे ऐसे समय में काम कर रहे हैं जो सफलता के दौर में काम कर रहे हैं। लेकिन यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे सफलता का शीर्ष नहीं समझे बल्कि पार्टी को नयी उंचाइयों तक ले जाएं । अगर हम समझेंगे कि पार्टी सफलता के शीर्ष पर पहुंच गई है तब यह आत्मसंतोष होगा । हम इस नींव पर ऐसी इमारत बनाये कि दुनिया की हर इमारत छोटी पड़ जाए।

भाजपा अध्यक्ष ने इस अवसर पर जनसंघ के संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि अर्पित कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं जिनके अनवरत प्रयास से भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है । उन्होंने कहा कि यह कार्यकर्ताओं की शक्ति का ही परिणाम है कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा देश की राजनीति का केंद्र बिंदु बनी है।

शाह ने कहा कि भाजपा की पहचान एक राष्ट्रवादी पार्टी के रूप में है और यह हमारी पीढ़ी की जिम्मेदारी है कि हम इस पहचान को आगे ले जाएं और राष्ट्रवादी पहचान को सुरक्षित रखें । 'भारत माता की जय’ के नारों के बीच उन्होंने कहा, आज भाजपा जिस स्थिति में है, वह हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं की तीन पीढिय़ों के बलिदान का परिणाम है और भाजपा कार्यकर्ताओं को यह याद रखना चाहिए और उसे व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए । हमें अपनी विशिष्ठ पहचान को नहीं खोना चाहिए । भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम चतुराई की राजनीति नहीं करते बल्कि चरित्र की राजनीति करते हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों एवं सरकार के बीच दूरी को पाटने का काम करना चाहिए । उन्होंने कहा, आज मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे भाजपा को ऐसी मजबूत पार्टी बनाएं जो आने वाले 25 वर्षो में पंचायत से संसद तक जीत दर्ज करे। कश्मीर से कन्याकुमारी और असम से गुजरात तक आपकी जिम्मेदारी है कि आप पार्टी का ऐसा ढांचा खड़ा करें जिसके आगे सभी इमारतें छोटी पड़ जाएं । शाह ने कहा कि पार्टी अपने सिद्धांतों के साथ खड़ी है, उसकी अलग पहचान है और वह भारत माता को विश्व गुरू के रूप में परिवर्तित करने की राजनीति के साथ राजनीति में है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, भाजपा अलग उद्देश्य के तहत राजनीति में है, अतीत में हमारे नेतृत्व ने सिद्धांत के लिए सत्ता को छोडऩे का निर्णय किया । उन्होंने कहा कि भारतीय जन संघ और भाजपा की स्थापना वैकल्पिक राजनीतिक विचारधारा के तौर पर की गई थी क्योंकि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा शुरू की गई राजनीति देश के हित में नहीं थी और पश्चिमी विचारधारा से प्रभावित थी।

No comments:

Post a Comment