Thursday 3 September 2015

Sheena Murder: पहली बार पीटर के सामने आई इंद्राणी, पर नजरें नहीं मिलाई

मुंबई: शीना मर्डर केस में गिरफ्तारी के बाद इंद्राणी ने अपने वर्तमान पति पीटर मुखर्जी से आंख मिलाकर बात की। इससे पहले जब पीटर को थाने बुलाया गया था तो उन्होंने इंद्राणी से मिलने से इनकार कर दिया था। स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी और इंद्राणी को पूर्व पति संजीव खन्ना व चालक श्याम राय को आमने-सामने बैठाकर सवाल किए। बताया जाता है कि जिस समय सबसे पूछताछ की जा रही थी तो उस समय पीटर एकदम शांत थे और उन्होंने पूछताछ से पहले व बाद में इंद्राणी से बात करने की कोशिश भी नहीं की। पीटर ने संजीव से भी कुछ नहीं कहा। यहां ये भी जान लेना जरूरी है कि संजीव खन्ना व इंद्राणी की बेटी विधि को ही पीटर ने गोद लिया हुआ है और अपनी बेटी की तरह पाल रहे हैं। विधि भी दो दिन पहले इंद्राणी से मिलने कोर्ट में पेशी के समय मिलने आई थी और दोनों फूट-फूटकर रोई थी।
पीटर अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुधवार व वीरवार सुबह खार पुलिस थाने पहुंचे थे। हत्याकांड में कथित रूप से शामिल इंद्राणी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और चालक श्याम राय को भी थोड़ी देर बाद वहां लाया गया। जिस समय इन सबसे पूछताछ चल रही थी उस समय पुलिस की एक अन्य टीम ने पीटर के घर पर भी रेड की और वहां से कुछ चीजें जुटाईं। इसके अलावा कोलकाता से संजीव खन्ना के घर से उसका लैपटॉप भी जब्त किया गया।
24 अगस्त को इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद यह पहला मौका था जब सबका इस तरह आमना सामना कराया गया। पीटर पिछले हफ्ते भी पुलिस स्टेशन गए थे, लेकिन मुंबई पुलिस ने उनका लिखित बयान स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। पुलिस ने उनसे कहा था कि जब जरूरत पड़ेगी उन्हें पूछताछ के लिए बुला लिया जाएगा। पीटर ने 13 साल पहले इंद्राणी से शादी की थी और उन्होंने इंद्राणी के साथ मिल कर एक मीडिया कंपनी स्थापित की थी। उन्होंने पहले कहा था कि उन्हें नहीं पता कि शीना बोरा उनकी पत्नी की बेटी है और इंद्राणी ने उसका परिचय अपनी बहन के रूप में कराया था। इंद्राणी की गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद पीटर ने अपने बयान में तब्दीली की और कहा कि शीना बोरा ने उसे बताया था कि वह उसकी सौतेली बेटी है, लेकिन कोई वजह नहीं थी कि वह अपनी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के इनकार पर भरोसा नहीं करें। पीटर ने कहा कि यही बात उनके बेटे राहुल मुखर्जी ने उन्हें बताई, लेकिन उन्होंने उसकी बात भी स्वीकार नहीं की।
पीटर ने कहा कि उन्हें हल्का सा याद है कि कब उन्हें तथ्य से अवगत कराया गया। यह 2011 की बात थी। शीना और पीटर की पूर्व पत्नी शबनम से पैदा हुए बेटे राहुल मुखर्जी के बीच प्रेम संबंध थे। शीना की कथित रूप से 24 अप्रैल 2012 को हत्या कर दी गई थी। शीना का कथित रूप से एक कार में गला घोंटा गया। उसके बाद उसका शव जला दिया गया और रायगढ़ के एक जंगल में उसे फेंक दिया गया। उसके कथित अवशेष एक माह बाद पुलिस को मिले जिसने उसे लावारिस करार दे कर दफना दिया। तीन साल तक इंद्राणी अपने परिजन और दोस्तों को बताती रही कि शीना अमेरिका चली गई है।
इंद्राणी व शीना की उम्र में भी भेद, कम से दो साल कम लिखी है कागजो में
सिद्धार्थ दास (इंद्राणी का लिव इन पार्टनर व शीना का पिता) के बयान के बाद एक बात तो यह हो गई है कि शीना की उम्र जितनी बताई जा रही है उससे वह दो साल बड़ी थी। अब तक ये बात कही जा रही थी कि शीना का जन्म 11 फरवरी 1989 को हुआ था लेकिन उसके जैविक पिता सिद्धार्थ ने कहा है कि वह और इंद्राणी 1986, 87, 88 में साथ रहे और 89 के बाद से उसका इंद्राणी से कोई संपर्क नहीं हुआ। शीना की पैदाइश के बारे में दास ने बताया कि वह फरवरी 87 में पैदा हुई। यानी स्कूल में कागजात में उसकी आयु इंद्राणी ने दो साल कम लिखवाई थी। अक्सर माता-पिता इस तरह के फर्जी सर्टीफिकेट बनवाते हैं जिससे बच्चे को करियर में इसका लाभ मिल सके। खुद इंद्राणी की जन्म 1972 का कागजों में दर्ज है लेकिन जिस समय वह सिद्धार्थ दास के साथ रह रही थी और कक्षा 10 की ही छात्रा थी तो उसकी आयु केवल 14 साल ही बैठ रही है। ऐसे में 14 साल की बच्ची का 10 पास करना और बच्चे की मां बन जाना सही नहीं नजर आ रहा है। एक्सपर्ट मानते हैं कि इंद्राणी की जन्म भी कम से कम 1970 में तो हुआ ही होगा और उसकी उम्र स्कूल में दो साल कम लिखवाई गई होगी। यानी इस समय इंद्राणी की आयु कम से कम 45 साल तो है ही। 

क्या मिखाइल गोद लिया बेटा है इंद्राणी का ?
 शीना मर्डर केस में अब मीडिया के माध्यम से ये खबरें आई हैं कि इंद्राणी ने मिखाइल को अपना गोद लिया बेटा बता दिया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन फिर भी इसे मीडिया ने जोर-शोर से चलाया। वैसे इस मामले में अब तक कई ऐसी सुर्खियां भी चल चुकी हैं जो स्थापित सत्य नहीं बन पाई हैं। इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी ने कहा था कि इंद्राणी का उसके सौतेले पिता ने यौन शोषण किया था। जबकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। इंद्राणी के वर्तमान पिता ने इस बात को मीडिया के सामने आकर खंडन किया था और कहा था कि मृतका शीना उनकी नहीं बल्कि इंद्राणी की ही बेटी थी। इसके अलावा इंद्राणी के सौतेल पिता की बात भी अब तक साबित नहीं हो पाई है।
ताजा जानकारी मिली है कि बुधवार को पूछताछ के दौरान इंद्राणी ने ये ही कह दिया कि मिखाइल उसका बेटा नहीं है। मिखाइल ने आरोप लगाए हैं कि शीना की हत्या के बाद इंद्राणी ने उसकी हत्या की भी प्लान बनाई थी और इसलिए शव को ठिकाने लगाने के लिए दो-दो सूटकेस भी खरीदे गए थे। एक सूटकेस को पुलिस ने इंद्राणी के घर से बरामद भी किया और जहां से ये खरीदे गए हैं वहां से इसकी पुष्टि भी कर ली गई। बहरहाल पुलिस के पास सभी आरोपियों का 5 सितम्बर तक का ही रिमांड है और वह जल्द से जल्द सारी कहानी बना लेना चाहती है।

No comments:

Post a Comment