Saturday 14 January 2017

UP: भाजपा की पहली सूची का ऐलान रविवार को

बीजेपी सीईसी की बैठक आज, प्रधानमंत्री रहेंगे मौजूद 
नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार की शाम होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश की सीटों का ऐलान होना है। इसके साथ ही 70 विधानसभा सीट वाले उत्तराखंड राज्य की सीटों पर भी चर्चा होगी। उम्मीद है कि यूपी के करीब 150 और उत्तराखंड के लगभग 50 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा। बैठक शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय में होगी। इसकी अध्यक्षता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।
बीजेपी ने तीन दिन पहले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कर अपनी पहली लिस्ट गोवा और पंजाब प्रदेश के लिए की थी। इन दोनों राज्यों में पहले चरण यानि 4 फरवरी को मतदान होना है। रविवार की बैठक बहुत अहम मानी जा रही है। इसमें उत्तर प्रदेश की गैर विवादित एवं सीटिंग विधायकों की सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। लेकिन, असली माथापच्ची उत्तराखंड को लेकर है। यहां कांग्रेस के 10 बागियों को भी टिकट दिया जाना है। उसको लेकर बीजेपी की मुश्किलें बढ़़ी हुई हैं। किसका काटें, और किसे दें, इसपर मंथन जारी है। 
सूत्रों की माने तो शनिवार को भी उत्तराखंड प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होती रही। उत्तर प्रदेश की सीटों को लेकर 12 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर दिनभर बैठकों का दौर चला था। बैठक मेें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर, राज्य बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, संगठन मंत्री सुनील बंसल और योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। चुनाव समिति 17 जनवरी को फिर बैठेगी, जिसके बाद एक सूची और आएगी। बीजेपी नेताओं का कहना है कि राज्य चुनाव समिति ने सभी 403 सीटों के लिए नामों को अंतिम रूप दे दिया है।

No comments:

Post a Comment