Thursday 23 November 2017

सर्वेः जानिए- मुजफ्फरनगर में क्यों बढ़ रही है कांग्रेस फिर से जीत की ओर

 न्यूजवेव-स्पेक्ट्रम मीडिया/ओपिनियन पोलः नगर पालिका चुनाव मुजफ्फरनगर


मुजफ्फरनगरः पिछले एक सप्ताह में किए गए एक सर्वे के अनुसार इस बार भी भाजपा को पालिका अध्यक्ष की कुर्सी से वंचित रहना पड़ सकता है। सर्वे के अनुसार, कांग्रेस की रालोद समर्थित उम्मीदवार अंजू अग्रवाल को बढत मिलती नजर आ रही है।

90 प्रतिशत वैश्य मतदाता अंजू अग्रवाल के समर्थन में ख़ड़े नजर आ रहे हैं। खासतौर से नई मंडी में उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है। 

अंजू अध्यक्ष पद के लिए अकेली वैश्य उम्मीदवार हैं। मुजफ्फरनगर में वैश्य मतों की संख्या सबसे ज्यादा है। निवर्तमान चेयरमैन पंकज अग्रवाल की चाची होने का लाभ भी अंजू को मिल रहा है। पंकज ने अपने कार्यकाल में खूब कार्य कराए थे और वैश्य मतदाताओं में उनकी पकड़ है।

भाजपा प्रत्याशी सुधाराज शर्मा को केवल ब्राह्मणों मत ही मिलते नजर आ रहे हैं। कुछ पंजाबी मत व कुछ वैश्य मत भी उन्हें मिल सकते हैं। इसके अलावा उनका कोई जनाधार नहीं नजर आता।  

85 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता भी अंजू अग्रवाल की ओर झुकाव दिखाते नजर आए। दरअसल मुस्लिम मतदाता उसे वोट करते हैं जो भाजपा को हरा सके। ऐसे में अंजू का ही पलड़ा भारी माना जा रहा है।

सपा की प्रत्याशी मिथलेश पाल का शहर में कोई जनाधार नहीं रहा है। वे पहले भी कई बार चुनाव हार चुकी हैं। ऐसे में वैश्य मतदाता और मुस्लिम मतदाता की वे पहली पसंद नहीं बन पा रही हैं।

वैश्य वोटर बड़ी संख्या में कांग्रेस प्रत्याशी की ओर जा रहा है। सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप खुद वैश्य समाज से जुड़े होने के बावजूद यह पलायन नहीं रोक पा रहे हैं। भाजपा के विधायक कपिल देव अग्रवाल पूरा प्रयास कर रहे हैं कि भाजपा की ओर वैश्य वोटर जाएं लेकिन उनकी मेहनत रंग लाती नहीं नजर आ रही है।
बसपा की मुस्लिम प्रत्याशी का कमजोर होना भी कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी को मजबूत मानकर मुस्लिम वोटर उसकी ओर जाते नजर आ रहे हैं।

26 नवम्बर को यहां मतदान होना है।


No comments:

Post a Comment