Sunday 22 April 2018

मुजफ्फरनगर में भाजपा सांसद व विधायक की हो रही थू थू

शिव चौक पर भाजपा नेता 
  मुजफ्फरनगरः नगर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान ने भाजपा जनप्रतिनिधिय़ों के लिए कठिन हालात पैदा कर दिए हैं। रविवार को भगत सिंह रोड पर भाजपा नेता सुनील तायल व अन्य व्यापारियों पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं और बाद में सिटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अफसरों को मिनाक्षी चौक पर मुस्लिम नेताओं ने मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया। इससे जिले के भाजपाई खुद को बेहद अपमानित महसूस कर रहे हैं। भाजपा नेताओं में सांसद संजीव बालियान और नगर विधायक कपिल देव के खिलाफ भारी आक्रोश है। रविवार को जब पिटाई से आहत होकर व्यापारी शिव चौक पर धरना दे रहे थे तो दोनों नेता वहां पहुंचे। इस दौरान दोनों के खिलाफ नारेबाजी हुई और हाय-हाय सुनने को मिली। हालांकि दोनों नेताओं ने आश्वासन दिया कि इस मामले में दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी लेकिन भाजपा कार्यकर्ता इससे संतुष्ट नहीं हैं। मामले की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।


मौके पर पहुंचे संजीव बालियान व पिटाई का शिकार भाजपा नेता। 
 पिछले कुछ दिनों से नगर पालिका व प्रशासन ने शहर के तंग इलाकों में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया हुआ है। शनिवार को भगत सिंह रोड पर अतिक्रमण हटाने के लिए जब सिटी मजिस्ट्रेट, पालिका अधिकारी पुलिस के साथ पहुंचे थे तो भारी हंगामा हुआ था। पीर के निकट स्थित कुमार गारमेंट्स के मालिक ने अपनी दुकान को तोड़े जाने पर हंगामा किया था। इसी बीच खबर मिलने पर विधायक कपिल देव वहां पहुंच गए। व्यापारियों का पूरा गुस्सा कपिल पर फूट गया। उनके साथ हाथापाई तक की गई। एक व्यापारी ने तो कपिल पर जूता भी फेंक दिया। कपिल बड़ी मुश्किल से निकल पाए थे।

अफसरों का सम्मान करते मुस्लिम नेता। 
रविवार को फिर वहीं काम हुआ। भगत सिंह रोड पर सब्जी मंडी के निकट सुनील तायल नामक भाजपा नेता की पुलिसवालों ने जबर्दस्त पिटाई की। उसके कपड़े तक फट गए। इस पर व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया और सब शिव चौक पर जमा हो गए और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। यहां कपिल देव व संजीव बालियान पहुंचे तो उनके खिलाफ भी नारेबाजी हुई। सबका कहना था कि भाजपा के राज में भाजपाई पिट रहे हैं और दूसरे समुदाय के लोग अफसरों को मालाएं पहना रहे हैं। दोनों नेताओं ने सबको आश्वासन दिया लेकिन व्यापारी संतुष्ट नहीं हुए। भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीमोहन तायल का कहना था कि उनके साथ ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर ने गलत व्यवहार किया था कुछ माह पहले लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। व्यापारियों का प्रदर्शन तो शाम तो खत्म हो गया लेकिन नेताओं के खिलाफ आक्रोश खत्म नहीं हुआ। माना जा रहा है कि कुछ नेता इस मामले को लेकर लखनऊ भी जा रहे हैं।
(for advt. - newswave.in@gmail.com ) 

No comments:

Post a Comment