Thursday 30 June 2016

मेरठ में बोले अमित शाह, यूपी में साढ़े तीन मुख्यमंत्रियों का शासन

कहा, सपा के सत्ता में रहते नहीं हो सकात उत्तर प्रदेश का विकास
मेरठ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने और प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति काफी खराब होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रदेश ने देश को सरकार और प्रधानमंत्री दोनों दिया है और इसलिए यह भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी है कि उत्तरप्रदेश देश का नंबर एक राज्य बने लेकिन प्रदेश में सपा के सत्ता में रहते यह संभव नहीं है। शाह ने पार्टी के पश्चिम क्षेत्र बूथ सम्मेलन को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव सरकार को जड़ से उखाड़ फेेंकने और भाजपा की पूर्ण बहुमत की एक लोकप्रिय एवं विकासोन्मुखी सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश ने देश को सरकार तो दिया ही है, प्रधानमंत्री भी दिया है और इसलिए यह भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी है कि उत्तरप्रदेश देश का नंबर एक राज्य बने लेकिन प्रदेश में सपा सरकार के रहते यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में एक मुख्यमंत्री होता है लेकिन उत्तर प्रदेश में साढ़े तीन मुख्यमंत्री हैं और जिस प्रदेश में साढ़े तीन मुख्यमंत्री हो, वह प्रदेश कभी विकास नहीं कर सकता।


भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों में संलिप्त सरकार है। केंद्र द्वारा प्रदेश के विकास के लिए दिया गया लाखों-करोड़ों रुपया भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा लेकिन जनता तक नहीं पहुंच पायेगा। उत्तरप्रदेश में देश का भविष्य बदल सकने का दम होने को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि इस डर से कि कहीं मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई लोक-कल्याणकारी योजनाओं का यश भाजपा को न मिल जाए, प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार इन योजनाओं को नीचे तक पहुंचने ही नहीं देती। 
 

शाह ने कहा कि मथुरा कांड से उत्तरप्रदेश का नाम खराब हुआ है । कैराना से पलायन के लिए राज्य की अखिलेश सरकार जिम्मेदार है, कैराना की घटना को हम हलके में नहीं ले सकते। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता यह पूरी तरह से समझ गई है कि जब-जब समाजवादी पार्टी उत्तरप्रदेश में सत्ता में आती है, तब-तब राज्य में गुंडागर्दी बढ जाती है और कानून और व्यवस्था की स्थिति चरमरा जाती है। उन्होंने सवाल किया कि जहां कानून-व्यवस्था ठीक नहीं रहती, वहां विकास कैसे हो सकता है, उद्योग कैसे लग सकते। शाह ने कहा कि यदि उत्तरप्रदेश में भाजपा सत्ता में आती है तो हम गन्ना किसानों के बकाये को जीरो करने का प्रयास करेंगे, हमने ऐसा करके दिखाया है। उन्होंने आह्वान किया कि इस बार उत्तरप्रदेश से सपा और बसपा-दोनों को निकालकर भाजपा को सत्ता में लाना है और प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाना है।

शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार पूरे दस वर्षो तक सपा और बसपा के समर्थन से चली और वह सरकार वस्तुत: सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार थी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर चुनाव जीतती है तो बूथ के कार्यकर्ताओं के भरोसे चुनाव जीतती है। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां एक अदना सा बूथ अध्यक्ष भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस में कोई बूथ प्रमुख, राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है ? यदि वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना है तो गांधी परिवार में जन्मलेना पड़ेगा। शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को एक निर्णायक सरकार देने का काम किया है। हमने देश को एक ऐसी सरकार दी है जिस पर इन दो वर्षो में भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं है। सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, मेरठ सांसद राजेंद्र अग्रवाल व बागपत सांसद सत्यपाल सिंह भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment