Wednesday 9 March 2016

मोदी का दांवः ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे सुभाषचंद्र बोस के पोते

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में आगामी विधान सभा चुनाव इस बार रोचक होगा। भारतीय जनता पार्टी ने आज वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्रकुमार बोस को उतारा है। वह भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी की एक बैठक में आज यहां फैसला लिया गया। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के खिलाफ चंद्रकुमार बोस भाजपा के उम्मीदवार होंगे। भाजपा इस बार के चुनावों में पश्चिम बंगाल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। ममता भवानीपुर सीट से एमएलए हैं। 

बोस ने कहा कि लोगों ने 2011 में जिस बदलाव के लिए तृणमूल कांग्रेस को वोट देकर सत्ता में पहुंचाया था वह नहीं आया और केवल भाजपा परिवर्तन लाने में सक्षम है। अपनी जीत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर बोस ने कहा कि यह उनकी बात नहीं है बल्कि पश्चिम बंगाल की जनता की बात है। पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं जहां चार अप्रैल से पांच मई तक छह चरणों में मतदान होगा। चंद्र कुमार बोस ने कहा कि यह मेरी फाइट नहीं है। यह कोशिश पश्चिम बंगाल के डेवलपमेंट के लिए है। समय आ गया है कि पश्चिम बंगाल में बदलाव लाया जाए, और यह बदलाव बीजेपी लाएगी।
बता दें कि चंद्र बोस इसी साल जनवरी में बीजेपी की हावड़ा रैली में शामिल हुए थे। रैली में अमित शाह भी मौजूद थे। पार्टी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा था कि बीजेपी एक नेशनल पार्टी है और उसके साथ काम करके मुझे बेहतर महसूस होगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 4, 11, 17, 21, 25, 30 अप्रैल और 5 मई को वोट डाले जाएंगे। कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इस समय बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी सत्ता में हैं। हाल ही में टीएमसी ने पार्टी कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया, सैयद रहीम नबी, क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला का भी नाम है। शुक्ला को हावड़ा उत्तर, नबी को पंडुआ और भूटिया को सिलीगुड़ी से टिकट दिया गया है। ममता ने 2011 में 34 साल से सत्ता में काबिज कम्युनिस्ट पार्टियों को हराया था। ममता की पार्टी को 2011 विधानसभा चुनाव में 184 सीटें मिली थीं।

No comments:

Post a Comment