Saturday 19 December 2015

आस्ट्रेलिया दौरे के लिये धोनी ने कराई युवराज सिंह की टीम में वापसी

नई दिल्ली: पंजाब के बायें हाथ के तेज गेंदबाज बरेंदर सरन और बड़ौदा के हरफनमौला हार्दिक पंड्या को आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि रविंद्र जडेजा और युवराज सिंह की क्रमश: वनडे और टी20 टीम में वापसी हुई है ।  तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और आशीष नेहरा ने भी वापसी की है जबकि सुरेश रैना को दोनों टीमों में नहीं चुना गया । चोट से उबर चुके मोहम्मद शमी को वनडे और टी20 दोनों टीमों में शामिल किया गया है ।  रिषि धवन और मनीष पांडे को भी टीम में जगह दी गई है । टीम का ऐलान बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने चयन समिति की बैठक के बाद यहां किया ।  स्टुअर्ट बिन्नी, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायुडू, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा और हरभजन सिंह को वनडे टीम में नहीं चुना गया है । आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 टीम में जगह बरकरार रखी है । घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा खेल रहे तेईस बरस के सरन और 22 बरस के पंड्या को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में चुना गया है । टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे ।
टीमें :
वनडे : 
  महेंद्र सिंह धोनी : कप्तान :, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह, रिषि धवन और बरेंदर सरन ।
टी20 :
   महेंद्र सिंह धोनी : कप्तान :, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार , आशीष नेहरा ।

No comments:

Post a Comment