Wednesday 23 December 2015

इस हफ्ते भी "बाजीराव मस्तानी": नहीं देखी तो देखिये, देख चुके हैं तो दोबारा देखें

सुपर स्टार अमिताभ बच्चन हुए फिल्म के कायल, कई ट्वीट किए

'दिलवाले' पिछड़ी, इस हफ्ते भी 'बाजीराव मस्तानी' की धूम मची रहने के आसार 
नई दिल्लीः
इस शुक्रवार को कोई नई फिल्म नहीं रिलीज हो रही है लेकिन क्रिसमस की वजह से ये वीकेंड बड़ा धमाकेदार होने जा रहा है। ऐसे में अगर आप फैमली के साथ आउटिंग की योजना बना रहे हैं तो फिर ‘बाजीराव मस्तानी’ देखने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। अगर आप देख चुके हैं तो फिर एक बार देख लीजिए। क्योंकि जिन लोगों ने इस फिल्म को दोबारा देखा है वे इसके कायल हो गए हैं। पहली बार में जो चीजें समझ में नहीं आई वे और स्पष्ट हो जाती हैं। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को ‘बाजीराव मस्तानी’ देखी और ट्विटर पर इसकी जमकर तारीफ की। बच्चन ने लिखा कि वे घर पर आ गए हैं लेकिन फिल्म का जादूई असर उन पर अभी भी छाया हुआ है। इतना ही नहीं बुधवार की सुबह उन्होंने रणवीर सिंह के साथ अपने कुछ फोटो शेयर करते हुए लिखा- ‘इसका नशा उतर नहीं रहा बाजीराव।‘ अब इससे बेहतर और किसी फिल्म के बारे में क्या लिखा जा सकता है।

मंगलवार को ही सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर ने भी ‘बाजीराव मस्तानी’ देखी और इसकी जमकर तारीफ की। वे इतने बेताब थे कि फिल्म के इंटरवल से पहले ही उन्होंने ट्वीट कर दिया कि फिल्म का जवाब नहीं। इसके अलावा तमाम फिल्म इंडस्ट्री व खास लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं।
बैडमिंटन स्टार सानिया नेहवाल ने शनिवार को फेसबुक पर लिखा कि वे इस समय फिल्म देखने जा रही हैं। सबने अनुमान लगाया कि वे शायद ‘दिलवाले’ देखेंगी क्योंकि शाहरुख खान उनके पसंदीदा कलाकार हैं लेकिन बाद में उन्होंने लिखा कि ‘बाजीराव मस्तानी’ का जवाब नहीं। ये इतना बताने के लिए काफी है कि इस फिल्म को लेकर लोगों में कितनी उत्सुकता है। यही वजह है कि शुरू के दो-तीन के बाद जैसे ही शाहरुख-काजोल की जोड़ी का खुमार लोगों पर से उतरा वैसे ही ‘बाजीराव मस्तानी’ दिलो दिमाग पर छा गई।
फिल्म के वितरक भी मान रहे हैं कि जिस तरह से मीडिया ने ‘बाजीराव मस्तानी’ की तारीफ की है उसने फिल्म के लिए बहुत बड़ा काम किया है। जो लोग ‘दिलवाले’ देख चुके हैं वे ‘बाजीराव मस्तानी’ भी जरूर देख रहे हैं। अलबत्ता ये तय नहीं है कि ‘बाजीराव मस्तानी’ देखने के बाद ‘दिलवाले’ को लोग कितना देख रहे हैं।

मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने मंगलवार को दिल्ली में ‘बाजीराव मस्तानी’ देखी और जमकर तारीफ की। नसरीन ने ट्वीट किया- एक हिंदू पुरुष का एक मुस्लिम महिला के प्रति प्यार देखने वाला है। सच्चा प्यार, जिसका कोई धर्म नहीं।

रवीना टंडन ने ट्वीट किया- रणवीर तुमने कमाल का काम किया है। तुम्हारी मेहनत का फल है। तुम्हारे लिए खुश हूं, सफलता के लिए शुभकामनाएं।

अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट में लिखा- मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं ‘बाजीराव मस्तानी’ के दौरे में हूं। कैमरे के पीछे एक मास्टर की रचना और कैमरे के सामने अद्भुत प्रतिभाशाली कलाकार।

‘बाम्बे टाइम्स’ की एडिटर प्रिया गुप्ता ने एक सर्वे किया जिसमें पूछा कि दोनों फिल्मों में से कौन सी आपको ज्यादा पसंद आई तो 60 प्रतिशत ने ‘बाजीराव मस्तानी’ को कहा।

प्रसिद्ध लेखिका शोभा डे ने ट्वीट किया- दीपिका तुमने ‘रामलीला’ का अपनी ही मादक व उत्तेजक भूमिका और पार कर दिया। रणवीर की मस्तानी के रूप में तुमने कमाल कर दिया। शोभा डे ने इसे ‘देवदास’ से भी बेहतर फिल्म बताया। मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने भी कई ट्वीट फिल्म की तारीफ में किए हैं।



No comments:

Post a Comment