Wednesday 27 January 2016

Aus Open: सानिया-मार्टिना फाइनल में, बोपन्ना का अभियान थमा

मेलबर्न: भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज करके आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल के फाइनल में प्रवेश किया।  हालांकि रोहन बोपन्ना की इस टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गई। उन्हें और चीनी ताइपे की उनकी जोड़ीदार युंग जान चान को मिश्रित युगल में उलटफेर का सामना करना पड़ा।
लगातार जीत का नया रिकार्ड बना रही सानिया और मार्टिना की जोड़ी ने जूलिया जार्ज और कारोलिना पिल्सकोवा की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को राड लेवर एरेना में केवल 54 मिनट में 6-1, 6-0 से करारी शिकस्त दी और इस तरह से लगातार तीसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में जगह बनायी।
सानिया और मार्टिना की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी फाइनल में आंद्रिया हलावचकोवा और लूसी हार्डेका की चेक गणराज्य की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी। सेमीफाइनल में सानिया और मार्टिना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की पहले सेट में दो बार सर्विस तोड़ी। यह सेट 26 मिनट तक चला। इसके बाद दूसरे सेट में तो उन्होंने जर्मनी और चेक गणराज्य की जोड़ी को एक भी गेम नहीं जीतने दिया। भारत और स्विट्जरलैंड की इस जोड़ी ने 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन के अलावा सत्र की आखिरी टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स भी जीता था।
इस साल भी उन्होंने अपनी शानदार फार्म जारी रखी है और आज की जीत से उन्होंने अपना अजेय अभियान 35 जीत तक पहुंचा दिया है। इन दोनों ने आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ब्रिस्बेन और सिडनी इंटरनेशनल में लगातार दो खिताब जीते थे।



No comments:

Post a Comment