Tuesday 5 January 2016

सफलता का कोई पैमाना नहीं, बस बेहतर काम करने में यकीन है : अमिताभ बच्चन

बिग बी ने ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए रणवीर सिंह को भेजा तारीफ भरा पत्र

मुंबई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन को भले ही बड़ा स्टारडम मिला लेकिन उनका कहना है कि उनके लिए कामयाबी का कोई पैमाना नहीं है और वह इसमें विश्वास नहीं करते। यह पूछे जाने पर कि उनके लिए कामयाबी का क्या पैमाना है, बच्चन ने कहा, सफलता का कोई पैमाना नहीं है। मैं इसमें भरोसा नहीं करता। मैं बेहतर काम करने में भरोसा करता हूं।
हाल ही में अभिनेता रणवीर सिंह ने खुलासा किया था कि उन्हें अमिताभ बच्चन से एक पत्र मिला था जिसमें उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी’ में सिंह के अभिनय की सराहना की थी। अमिताभ बच्चन जब कभी परदे पर दिल को छू जाने वाला अभिनय देखते हैं तो वह संबंधित कलाकारों की सराहना करते हुए पत्र भेजते हैं। वह दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा आदि को भी ऐसे पत्र भेज चुके हैं। उन्होंने कहा, मुझे उनका काम पसंद हैं और मैं प्रशंसा करता हूं। वे सब बेहतरीन कलाकार हैं। नई पीढी के ये सभी अभिनेता वास्तव में काफी अच्छे हैं। मैं अपने को रोक नहीं सकता और उनसे कहता हूं कि वे कितने अच्छे हैं। अमिताभ (73 साल) के लिए हर भूमिका चुनौतीपूर्ण है जो वह आज कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हर भूमिका जो हमें मिलती हैं, चुनातीपूर्ण है। यह कहना सही नहीं है कि कौन भूमिका कम चुनौतीपूर्ण है, कम से कम मेरे लिए एक अभिेनता के तौर पर। वह प्रसन्न हैं कि उन्हें इस उम्र में भी विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं मिल रही हैं। उनकी अगली फिल्म ‘वजीर’ है जिसमें फरहान अख्तर, आदिती राव हैदरी आदि भी उनके साथ हैं।



No comments:

Post a Comment