Thursday 14 January 2016

मायावती पर दो खास खबरेः क्या है उनका जन्मदिन का प्रोग्राम और अखिलेश क्या बोले बसपा प्रमुख पर

जन्मदिन पर अपनी पुस्तक जारी करेंगी मायावती

लखनऊ: बसपा प्रमुख मायावती अपने 60वें जन्मदिवस पर कल अपनी पुस्तक के अंग्रेजी और हिन्दी संस्करण जारी करेंगी। वह मीडिया से भी मुखातिब होंगी। पार्टी मायावती के जन्मदिन को 'जन कल्याणकारी दिवस’ के रूप में मना रही है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि मायावती अपनी पुस्तक 'ए ट्रैवलाग आफ माई स्ट्रगल रिडेन लाइफ एंड बीएसपी मूवमेंट’ का 11वां संस्करण जारी करेंगी। मायावती जन कल्याण के कुछ मुद्दों पर प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगी।
पदाधिकारी ने बताया कि बसपा पहले ही ऐलान कर चुकी है कि मायावती के जन्मदिन को देश भर में विशेषकर उत्तर प्रदेश में 'जन कल्याणकारी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिलों में बैठकों के दौर होंगे। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे इस मौके पर गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें। मायावती ने चार जनवरी को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक की थी। बैठक का उद्देश्य जन कल्याणकारी दिवस की तैयारियों की समीक्षा करना था। बसपा प्रमुख ने कहा है कि बसपा के लिए ये सब करना आवश्यक है क्योंकि वह केवल पार्टी नहीं बल्कि आंदोलन है और जनता को उससे काफी उम्मीदें हैं। पार्टी की 2017 के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को गति प्रदान करने की योजना है।


बसपा के उलट सपा सबसे लोकतांत्रिक पार्टी : अखिलेश 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी :बसपा: मुखिया मायावती पर निशाना साधते हुए आज कहा कि समाजवादी पार्टी  जैसी सबसे लोकतांत्रिक पार्टी के ठीक विपरीत बसपा के एक प्रत्याशी को पार्टी प्रमुख के साथ खींची गयी फोटो फेसबुक पर डालने का खामियाजा टिकट गवांकर भुगतना पड़ा।
अखिलेश ने यहां जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सपा सबसे लोकतांत्रिक और स्वतंत्र पार्टी है। उन्होंने कहा ''आप तो जानते ही हैं कि सोशल साइट पर फोटो डालने पर बसपा की एक प्रत्याशी का क्या हाल हुआ। यह सिर्फ समाजवादी पार्टी ही है जिसमें आप मेरे साथ सेल्फी खिंचवा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने सेल्फी नाम की एक नयी बीमारी फैला रखी है।
मालूम हो कि प्रदेश की अतरौली विधानसभा सीट से बसपा की उम्मीदवार संगीता चौधरी को पार्टी अध्यक्ष मायावती से मुलाकात के दौरान खींची गयी फोटो फेसबुक पर डालने का खामियाजा टिकट गवां कर भुगतना पड़ा।बसपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र चौधरी की पिछले साल हत्या होने के बाद उनके स्थान पर टिकट पायीं उनकी पत्नी संगीता कुछ दिन पहले सपरिवार मायावती से मुलाकात करने गयी थीं। इस दौरान उन्होंने और उनके बच्चों ने बसपा मुखिया के पैर छूते हुए फोटो खिंचवायी थी। वह फोटो उन्होंने अपनी फेसबुक वाल पर पोस्ट कर दी, जो वायरल हो गयी। कुछ दिन बाद उन्हें पार्टी के एक समन्वयक ने फोन करके बताया कि उनका टिकट निरस्त कर दिया गया है।बकौल संगीता, उन्हें नहीं मालूम था कि वह कोई गलत काम कर रही हैं। अगर कुछ गलत किया है तो बसपा अध्यक्ष उन्हें माफ कर दें।

No comments:

Post a Comment