Thursday 7 January 2016

मुजफ्फरनगर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा की जीत, संजीव बालियान का कद बढ़ा

शामली में भी सपा प्रत्याशी का करारी हार, बिजनौर सीट भी भाजपा ने जीती 
मुजफ्फरनगरः जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा ने जोरदार सफलता हासिल की है। भाजपा समर्थित प्रत्याशी आंचल ने 43 में से 26 वोट हासिल करके जीत हासिल की। सपा की ओर से पूर्व मंत्री उमाकिरण उम्मीदवार थी जिन्हें केवल 17 मत मिल सके। यूपी में सत्ताधारी सपा ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बनाया हुआ था। जबकि भाजपा की ओर से केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री व मुजफ्फरनगर के सांसद डॉ. संजीव बालियान ने कमान संभाली हुई थी। 
विजय जश्न में मीडिया के साथ बात करते संजीव बालियान। 

आंचल तोमर भाजपा नेताओं के साथ। 


साथी पंचायत सदस्यों को लेकर मतदान को पहुंचता संजीव बालियान का काफिला। 
आज मतदान होना था और संजीव बालियान अपने साथ सभी जिला पंचायत सदस्यों के काफिले को लेकर मैदान में पहुंचे और मतदान के बाद भाजपा को जीत हासिल हुई। इस जीत से मुजफ्फरनग की राजनीति में संजीव बालियान का कद बड़ा हुआ है। ये एक तरह से उनके लिए भी अग्नि परीक्षा बन गया था। मुजफ्फरनगर सीट अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित थी जबकि शामली की पिछड़ी महिला के लिए। आंचल ने जाट से शादी की है लेकिन वे अनुसूचित जाति से हैं।
दूसरी ओर सपा प्रत्याशी उमाकिरण के समर्थन में माहौल नहीं बन सका। केवल पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी व उनके समर्थक ही सपा प्रत्याशी के लिए प्रयास कर रहे थे। इसके अलावा भाजपा ने पड़ोसी जिले शामली, बिजनौर, मेरठ में भी सफलता हासिल करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष का पद जीत लिया। शामली में सपा के राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सिंह को प्रतिष्ठा को भी धक्का लगा है। उनकी पुत्रवधु शैफाली को भी भाजपा समर्थित उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा। शामली में विजयी रही संतोष को 12 व सपा की शैफाली को 7 वोट मिली। शैफाली वीरेंद्र सिंह के बेटे मनीष चौहान की पत्नी हैं और मनीष चौहान शामली जिले के पहले जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं।

No comments:

Post a Comment