Thursday 29 October 2015

गीता बसरा की फिरकी पर बोल्ड हुए हरभजन सिंह

शादी में शरीक होने पहुंचे सचिन व अंजलि तेंदुलकर, नीता अंबानी भी
जालंधर: दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले मशहूर आफ स्पिनर हरभजन सिंह आज यहां सिने तारिका गीता बसरा की गुगली पर बोल्ड हो गये। सचिन तेंदुलकर सहित कई हस्तियों की मौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम के 'टर्बनेटर’ गीता के सिख रीति रिवाज के साथ परिणय सूत्र में बंधे।
हरभजन और गीता बसरा ने आज दिन में जालंधर फगवाडा रोड पर स्थित गुरू नानक मिशन नेत्रहीन एवं वृद्धाश्रम के गुरूद्वारे में फेरे लिए। इस मौके पर तेंदुलकर तथा इस आफ स्पिनर की आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स की मालकिन नीता अंबानी सहित अन्य हस्तियां भी उपस्थित थी। 

क्रीम रंग की शेरवानी और लाल रंग के पगडी पहने हरभजन ने गीता के साथ गुरूग्रंथ साहिब में सिख रीति रिवाज के साथ फेरे लिये और अन्य वैवाहिक रस्म अदा की। गीता ने पारंपरिक लाल और सुनहरा लहंगा पहना था। इससे पहले भज्जी ने घुडचढी की रस्म अदा की। जालंधर शहर में स्थित घर पर बैंड बाजे के साथ परिवार के सदस्य और अन्य लोग नाच गा रहे थे। इससे पहले हरभजन के घर पर मेहंदी और संगीत समारोह का आयोजन किया गया था।
वैवाहिक रस्म समाप्त होने के बाद भज्जी ने गीता के साथ सबसे पहले अपनी मां अवतौर कौर से और फिर गीता के माता पिता से आशीर्वाद लिया। मौके पर मौजूद विभिन्न गणमान्य हस्तियों से इस अवसर वर और वधू को शुभकामनायें दी। इसमें खास बात रही कि विवाह के लिए गीता बसरा ने जो लहंगा पहना था, उसे झारखंड में तैयार किया गया था और इसे भज्जी ने स्वयं चुना था।
हरभजन ने परिणय सूत्र में बंधने से पहले घर से निकलते समय गुरूद्वारा में माथा टेका तथा आरदास की। इससे पहले जालंधर फगवाडा रोड पर स्थित एक होटल में रूके गीता और उनके परिजन भी वहां से विवाह स्थल के लिए रवाना हुए। जिस गुरूद्वारे में विवाह की रस्म अदा होनी थी वहां सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध था। इसके अलावा मौके पर कई मार्शलों को भी तैनात किया गया था। बिना प्रवेश पत्र के अंदर जाने की किसी को भी अनुमति नहीं थी।
विवाह के बाद फोटो खिंचवाने के दौरान भज्जी ने बालीवुड के नायक शाहरूख खान के फिल्मी अंदाज में घुटनों के बल बैठकर और दोनों हाथ फैला कर गीता को अपना बनाने और जीवनभर साथ निभाने का वादा किया। भज्जी के परिवारिक सूत्रों से यह भी पता चला है कि वह विवाह के बाद 'हनीमून’ पर नहीं जायेंगे। विवाह के फौरन बाद हरभजन रणजी ट्राफी खेलने में व्यस्त हो जायेंगे। वह अभी पंजाब रणजी टीम के कप्तान हैं। इस अवसर पर तेंदुलकर और नीता अंबानी के अलावा आईएस बिंद्रा तथा भज्जी के टीम इंडिया के कई साथी मौजूद थे जो इस वक्त टीम में नहीं है। इनका रिसेप्शन एक नवंबर को दिल्ली में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी आने की उम्मीद है। उनके अलावा युवराज सिंह, विराट कोहली, बालीवुड स्टार अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान और प्रियंका चोपड़ा को भी न्यौता दिया गया है। भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के भी रिसेप्सन में आने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment