Wednesday 12 August 2015

100-100 सीटें बांटी लालू-नीतीश ने, कांग्रेस को केवल 40 सीटें देंगे

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड 100-100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि कांग्रेस को गठबंधन ने 40 सीटें दी हैं। इस बात की घोषणा आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने संयुक्त प्रेसवार्ता में की। तीनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतीश कुमार के डीएनए को लेकर की गई टिप्पणी वापस लेने की मांग दोहराते हुए 30 अगस्त को बिहार स्वाभिमान रैली के आयोजन की घोषणा की।
नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार स्वाभिमान रैली पटना के गांधी मैदान में आयोजित होगी। ये तीनों पार्टियों का संयुक्त कार्यक्रम होगा। नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति हो चुकी है। जेडीयू-आरजेडी सौ-सौ सीटों पर और कांग्रेस 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसदीय लोकतंत्र के लिए खतरा बन चुके हैं। 30 तारीख को बिहार स्वाभिमान रैली में कांग्रेस नेतृत्व भी भाग लेगा। हालांकि कौन-कौन पार्टी की तरफ से रैली में शामिल होगा इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।
आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि भाजपा में कौन मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा ये भी अभी तक तय नहीं हुआ है। पीएम मोदी को समझना चाहिए कि उनकी भाषा को बिहार के लोग समझ रहे हैं। हम देश को टुकड़े-टुकड़े होने से बचाने के लिए इकट्ठा हुए हैं। लालू ने कहा कि 30 अगस्त की रैली का स्वाभिमान रैली नाम इसलिए रखा गया क्योंकि नीतीश कुमार का अपमान किया गया। नीतीश कुमार पूरे बिहार के मुख्यमंत्री हैं। इसका जवाब बिहार की जनता देगी।



No comments:

Post a Comment