Friday 28 August 2015

खुलासाः सौतेले पिता ने किया था इंद्राणी मुखर्जी का यौन शोषण!

मुंबई: शीना मर्डर केस में इंद्राणी और शीना के बीच क्या रिश्ता था इसे लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है। ताजा मीडिया रिपोर्टों की मानें तो इंद्राणी का कम उम्र में ही उनके सौतेले पिता ने यौन शोषण किया था। कुछ रिपोर्टों में तो ये भी कहा जा रहा है कि कहीं शीना उसके सौतेले पिता से ही पैदा हुई संतान तो नहीं थी? इंद्राणी के साथ मीडिया हाउस में काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी ने इसका खुलासा किया है और उन्होंने भी इसकी आशंका से इंकार नहीं किया है। अब ये कहानी पूरी तरह पुलिस की जांच के बाद ही सामने आएगी। पुलिस ने सारी कडिय़ों को तेजी से जोड़ा और शुक्रवार को तेजी से जांच की। सारे आरोपियों और गवाहों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। इसके अलावा शीना के अवशेषों को भी बरामद कर लिया गया।  मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से भी  पूछताछ की गई। पुलिस ने इंद्राणी के गुवाहटी में रहने वाले बेटे मिखाइल और कोलकाता से गिरफ्तार किए गए पूर्व पति संजीव खन्ना को मुंबई लाकर उन्हें इंद्राणी के सामने बैठाया और सवालों की झड़ी लगाई।
इंद्राणी और शीना के रिश्ते को लेकर विरोधाभासी बयान देने वाले पीटर मुखर्जी को पहली बार पूछताछ के लिए खार थाने बुलाया गया जहां पुलिस आयुक्त राकेश मारिया भी मौजूद थे। पीटर के भाई गौतम से भी संक्षिप्त पूछताछ की गई। पीटर से करीब 10 मिनट तक पूछताछ की गई। पीटर ने पहले कहा था कि उन्हें पता नहीं था कि शीना उसकी बेटी है हालांकि बाद में पीटर ने ये भी कह दिया था कि शीना ने उन्हें इस बारे में बताया था लेकिन उन्होंने अपनी बीवी की बात पर ज्यादा विश्वास किया। पीटर के बेटे राहुल मुखर्जी से पुलिस ने उसकी सौतेली बहन शीना के साथ कथित रिश्ते को लेकर दो दिन तक विस्तार से पूछताछ की जा चुकी है। शुक्रवार को राहुल की मां शबनम (पीटर की पहली बीवी) को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया। कहा जा रहा है कि राहुल और शीना के संबंधों को पीटर व इंद्राणी पसंद नहीं करते थे और हो सकता है यही वजह उसके मर्डर के पीछे रही हो।
इसके अलावा पुलिस ने आज जे जे अस्पताल से कुछ हड्डियां इकट्ठा कीं जिससे जांच को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिल सकती है। शीना के शव को जलाने के एक महीने के बाद ये हड्डियां मई 2012 में अस्पताल में भेजी गयी थीं। अस्पताल के डीन डॉ. टी. पी. लहाने ने कहा कि अस्पताल ने 2013 में रिपोर्ट भेजते हुए कहा कि पेन पुलिस की तरफ से भेजी गई हड्डियों के आधार पर वह उम्र, लिंग या मौत के कारणों का पता नहीं लगा सकती। लहाने ने कहा कि आज खार पुलिस अस्पताल पहुंची और हमसे हड्डियां लीं। बहरहाल उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि क्या ये नमूने मामले में महत्वपूर्ण फोरेंसिक साक्ष्य साबित हो सकते हैं।
शीना के भाई मिखाइल ने चल रही जांच में पुलिस के साथ पूरी तरह सहयोग करने का वादा किया। पुलिस ने अदालत में दलील दी कि इंद्राणी, उसके चालक और खन्ना ने शीना को अगवा कर उसे पेन के जंगल में ले गये जहां उन्होंने कथित तौर पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि इसके बाद तीनों ने उसके शरीर पर पेट्रोल डालकर जंगल में ही उसे जला दिया। उन्होंने बताया कि वे उस वस्तु को बरामद करना चाहते हैं जिससे शीना का कत्ल हुआ था और उस कार की भी बरामदगी चाहते हैं जिसमें उसका अपहरण कर पेन के जंगल में ले जाया गया। इस बीच एक स्थानीय अदालत ने इंद्राणी के वकील की याचिका को स्वीकार करते हुए इंद्राणी को वकील से मिलने की अनुमति दे दी। इंद्राणी के वकील ने कल अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए कहा था कि पुलिस उनके वकीलों को उनसे नहीं मिलने दे रही है। याचिका को स्वीकार करते हुए अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया कि आरोपियों के अधिकारों को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा तय दिशानिर्देशों का पालन किया जाए। इस बीच मारिया ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) के पी बख्शी से मुलाकात की और समझा जाता है कि उन्होंने जांच की प्रगति के बारे में बताया।


No comments:

Post a Comment