Thursday 23 July 2015

मुजफ्फरनगर की आवाजः ड्रोन कैमरे ने किया कमाल, पुलिस ने खेत में छिपा बदमाश दबोचा



मुजफ्फरनगरः कमाल हो गया। मुजफ्फरनगर जैसे जिले में पुलिस अब हाईटेक उपकरण यूज करके बदमाशों को पकड़ रही है। यहां के रतनपुरी (खतौली के पास) इलाके में खेतों में छिपे बदमाशों में से एक को ड्रोन कैमरे के सहारे पकड़ लिया गया। कैमरा मेरठ से आईजी जोन के कहने पर भेजा गया था। इस घटना ने ये दिखा दिया है कि तकनीक पुलिस के लिए कितनी जरूरी है। 

जानकारी के अनुसार, थाना इंचौली (मेरठ) क्षेत्र के गांव खरदौनी निवासी तैमूर की आयशर कैंटर में लावड़ के साजिद, जुनैद, मूसा, सोनू, रोहिल, आशिक मवाना निवासी इरशाद बुधवार सुबह करीब सात बजे सवार हुए। ये सभी पशु व्यापारी गांव दभेड़ी में लगने वाली पशु पैंठ से मवेशी खरीदने जा रहे थे। रतनपुरी थानाक्षेत्र के गांव कल्याणपुर के पूर्व माध्यमिक स्कूल के पास बोलेरो सवार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। कैंटर के सामने अपनी गाड़ी रोककर कैंटर चालक को ब्रेक लगाने के लिए मजबूर कर दिया। हथियारों से लैस सात नकाबपोश बदमाशों ने कैंटर को घेर लिया। गाली-गलौज करते हुए हथियारों के बल पर सबको आतंकित कर तैमूर से 500 रुपये व मोबाइल, साजिद से दो लाख, रोहिल से तीन लाख, आसिफ से 50 हजार, जुनैद से 50 हजार व मोबाइल, मूसा से दो हजार, सोनू से एक हजार, इरशाद से एक हजार रुपये लूट लिए। व्यापारियों को मारने की धमकी देते हुए मौके से गोयला-सोरम के रास्ते की तरफ भाग लिए।
इसके बाद इन बदमाशों ने शाहपुर क्षेत्र में पिकअप गाड़ी को घेरा। पलड़ा के अनीस से 80 हजार और मदलूब से 50 हजार रुपये लूटकर भागे। वारदात की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। एसएसपी केबी सिंह ने सभी थानों की पुलिस को बदमाशों की घेराबंदी के निर्देश दिए। पुलिस इनके पीछे लग गई लेकिन गाड़ी कीचड़ में धंस जाने के कारण ये बदमाश भागकर जंगल में घुस गए। बदमाश फायरिंग करते हुए ईख के खेत में घुसकर फरार हो गए। पुलिस ने बोलेरो कब्जे में ले ली।
बाद में एसएसपी केबी सिंह, एसपी सिटी श्रवण कुमार एवं एसपी देहात आलोक प्रियदर्शी मौके पर पहुंचे। आईजी जोन मेरठ को सूचना दी गई तो उनके कहने पर मेरठ से ड्रॉन कैमरे की टीम को बुलवाया गया। जंगल में घंटों कांबिंग की गई, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लग सका। लगातार तलाश के बाद पुलिस को कामयाबी मिली वीरवार को। पुलिस को ड्रोन की मदद से एक बदमाश छिपा दिखा और उसे पकड़ लिया गया। उम्मीद है कि बाकी बदमाश भी दबोच लिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment