Saturday 18 July 2015

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू की मौत में बेटा नामजद


सारा का फाइल फोटो 

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र में कार दुर्घटना में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू सारा की संदिग्ध परिस्थियों में हुई मौत के मामले में सारा की मां की तहरीर पर पूर्व मंत्री के बेटे अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ आज प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी।पुलिस ने बताया है कि आज शाम सिरसागंज थाने पर अमनमणि के खिलाफ आईपीसी की धारा 498, 302 और 120 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
सारा की मां सीमा सिंह ने कल यहां पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव से मुलाकात करके उनकी बेटी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर इस जिक्र के साथ कुछ आपत्तियां उठायी थी कि उसके शव पर चोट के किसी निशान का जिक्र नहीं था और यह भी कि घटना संदिग्ध होने के बावजूद पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से नहीं कराया गया। सिरसागंज थाना क्षेत्र में नौ जुलाई को कथित रूप से एक साइकिल चालक को बचाने की कोशिश में अमनमणि की कार सड़क किनारे खड्ढ में गिर गयी थी, जिसमें उनकी पत्नी सारा की मौत हो गयी थी। मगर गाड़ी चला रहे अमनमणि को खरोंच भी नहीं आयी थी, जिसके बाद दुर्घटना के हालात को देखते हुए सारा के परिजनों ने उसकी हत्या किये जाने की आशंका जतायी थी।
हादसे के बाद अमन

सारा की हत्या का आरोप लगाते हुए उसकी मां सीमा सिंह इससे पहले राजभवन, पुलिस महानिदेशक और लखनउ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले में सीबीआई जांच की मांग कर चुकी है। सारा की मां सीमा ने गुरूवार को राज्यपाल नाईक से भेंट करके अपनी बेटी की हत्या किये जाने की आशंका दोहराते हुए सारे मामले की सीबीआई जांच का आग्रह किया था। उन्होंने अमनमणि और उसके पिता अमरमणि का नारको परीक्षण कराये जाने की भी मांग की थी।
सीमा ने उससे पहले लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय को एक प्रार्थनापत्र देकर उनसे इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराकर न्याय दिलाने और प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने की गुजारिश की थी। उन्होंने पांडेय को दिये प्रार्थनापत्र में कहा कि जुलाई 2013 में लखनउ के आर्य समाज मंदिर में अमनमणि से शादी करने वाली सारा ने लगभग छह माह पूर्व उन्हें बताया कि उसका पति उससे छुटकारा पाना चाहता हैं और वह अक्सर उसे मारता पीटता है। सारा अक्सर अपने साथ अनहोनी की आशंका जाहिर करती थी। सीमा ने कहा था कि उन्हें इस बात की आशंका है कि उनकी बेटी की साजिश के तहत हत्या करके उसे दुर्घटना का रूप दिये जाने की कोशिश की गयी है।

No comments:

Post a Comment