Sunday 19 July 2015

मेरठ में कपड़ा व्यापारी के बेटे की मौत पर हंगामा

परिजनों ने शव को रखकर लगाया जाम, पुलिस से झड़प  



मेरठः कपड़ा व्यापारी के बेटे की मौत को लेकर आज सुबह शहर के ईदगाह चौराहे पर जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए लोगों ने शव मेरठ-दिल्ली राजमार्ग पर रखकर रास्ता जाम कर दिया। पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की तो भीड़ ने पथराव कर दिया। भीड़ को खदेडऩे के लिए लाठी फटकारनी पड़ी। इस दौरान मची भगदड़ में करीब आधा दर्जन लोगों के चोटिल होने की जानकारी है। हालांकि, पुलिस के आलाधिकारी ने इससे इंकार किया है।
नगर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश ने स्थिति काबू में होने का दावा करते हुए बताया कि कल रेलवे रोड थाना क्षेत्र के कपड़ा व्यापारी इस्लाम का बेटा सलमान (18) अपने दोस्तों के साथ घूमने गया था। शाम को दोस्त उसका शव लेकर पहुंचे और कहा कि ट्रक दुर्घटना में सलमान की मौत हो गई।      उन्होंने भीड़ पर लाठीचार्ज की बात से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस ने भीड़ को खदेडऩे के लिए जमीन पर लाठियां फटकारी थी। उन्होंने घटना में किसी के घायल होने की बात से भी इंकार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी दोस्तों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों और इलाके के लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को मेरठ-दिल्ली राजमार्ग पर रखकर जाम लगा दिया और हंगामा किया।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार व्यापारी के बेटे के परिजनों की तहरीर के आधार पर आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। परिजनों का आरोप है कि सलमान के दोस्तों ने ही उसकी हत्या की है।                    

No comments:

Post a Comment