Friday 17 July 2015

ज्वाला और अश्विनी का TOP योजना में शामिल होना तय

ज्वाला ने कहा, इससे ओलंपिक के लिए रणनीति बनाने में मदद मिलेगी

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय द्वारा ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को टीओपी योजना में शामिल किया जाना तय होने के बाद हैदराबाद की इस बैडमिंटन स्टार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे उन्हें रियो ओलंपिक की तैयारी की रणनीति तैयार करने में मदद मिलेगी ।
ज्वाला ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमें शामिल किया जा रहा है । इससे हमें आगे प्रेरणा मिलेगी और हम ओलंपिक के लिये बेहतर रणनीति तैयार कर सकेंगे । उसने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें इसके लिये संघर्ष करना पड़ा । मेरा हमेशा से मानना था कि हम इसके हकदार हैं । मंत्रालय 70 प्रतिशत खिलाडिय़ों का सहयोग कर रहा है और उसमें जगह नहीं पाना हैरान करने वाला था । ज्वाला ने कहा कि नाम शामिल नहीं किये जाने से वे आहत थे लेकिन कभी इस योजना पर निर्भर नहीं थे । उसने कहा कि अब तक हम देश के सर्वश्रेष्ठ युगल खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमें सूची से ही बाहर कर दिया । इससे हम आहत थे लेकिन हम इस योजना पर निर्भर नहीं थे हालांकि हमारा मानना था कि यह हमारा अधिकार है । यदि हम इस पर निर्भर होते तो अमेरिका और कनाडा ओपन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते । ज्वाला ने कहा कि हमारे पास अपना ट्रेनर और फिजियो है । मेरी और अश्विनी की कद काठी अलग है लिहाजा हमें निजी तवज्जो की जरूरत है । अब हमें वित्तीय सहायता मिल गई है । मैं अगले सप्ताह बेंगलूर में शिविर में भाग लूंगी ।

ज्वाला ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम के लिये विशेषज्ञ युगल कोच की जरूरत है । उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि हमारे पास अभी तक युगल विशेषज्ञ कोच नहीं है । बेंगलूर में एक इंडोनेशियाई कोच है जिन्हें प्रकाश पदुकोण सर ने नियुक्त किया है । उन्हें युगल के बारे में जानकारी है लेकिन वह विशेषज्ञ युगल कोच नहीं है । वह टूर्नामेंट के लिये हमारे साथ नहीं जायेंगे । भारतीय टीम के साथ जुडऩे जा रहे मलेशियाई कोच के बारे में पूछने पर उसने कहा कि अभी उनका आना तय नहीं है । मैने सुना है कि युगल कोच की तलाश अभी भी जारी है क्योंकि मलेशियाई कोच ने आने से इनकार कर दिया है । मुझे नहीं पता । यह दुखद है कि तलाश अब शुरू की गई जबकि समय बीता जा रहा है ।



No comments:

Post a Comment