Thursday 16 July 2015

'सुचित्रा सेन’ का किरदार अदा करेंगी रितुपर्णा सेनगुप्ता

कोलकाता: नवोदित फिल्मकार सैकत भकत ने गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा सुचित्रा सेन के जीवन से प्रेरित नई बांग्ला फिल्म ‘महानायिका’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से संपर्क किया है। फिल्म में रितुपर्णा शकुंतला का मुख्य किरदार निभाएंगी। भकत ने कहा,किसी नायिका के लिए वास्तविक और फिल्मी जीवन में सामंजस्य बिठाना मुश्किल होता है। महानायिका के जीवन में मायूसी, चिंता और आनंद के क्षण आते हैं जो सुचित्रा सेन के भी जीवन में हुआ और मर्लिन मुनरो से लेकर सोफिया लॉरेन तक, दुनिया के हर हिस्से की अभिनेत्री के साथ ऐसा हुआ, यहां तक कि यह मेरे साथ भी हुआ।



फिल्मकार ने बताया कि उन्होंने हिरणी सी आंखों वाली सुंदरी के जीवन पर प्रकाशित किताब से कोई संदर्भ नहीं लिया। पिछले साल ही बंगाल की इस महान अभिनेत्री सुचित्रा सेन का निधन हो गया था। उन्होंने बताया, मैंने सुचित्रा सेन के किसी भी जीवनी लेखक से संपर्क नहीं किया है इसलिए इसे जीवनी फिल्म कहना सही नहीं होगा। लेकिन फिल्म में कुछ ऐसे घटनाक्रम हैं जो उनके जीवन से मेल खाते हैं।


निर्देशक ने पहले फिल्म का नाम 'नायिका’ रखा था लेकिन सेन के स्टारडम को देखते हुए उन्होंने इसका नाम ‘महानायिका’ कर दिया। फिल्म में अभिनेता इंद्रनील सेनगुप्ता ने जासूस प्रियब्रत रॉय का किरदार निभाया है। साहेब भट्टाचार्य शकुंतला के बचपन के दोस्त और फिल्म निर्माता की भूमिका में हैं, जिनके साथ बाद के दिनों में उनके रिश्ते में खटास आ गई थी। हालांकि पहले ये भी सुना जा रहा था कि सुचित्रा सेन की बेटी मुनमुन सेन की बेटी राइमा सेन ये किरदार निभा सकती हैं। बाद में रितुपर्णा का नाम चला। रितु कुछ हिंदी फिल्मों में भी नजर आई थीं। उन्होंने राजपाल यादव के साथ ‘मैं, मेरी पत्नी और वो’ में यादगार रोल किया था।

No comments:

Post a Comment