Friday 25 September 2015

भारत पर हमले के लिए दौलत जुटा रहे हाफिज और दाऊद !

हाफिज ईद के चंदे के रूप में 3500 करोड़ कर रहा है एकत्र
दाऊद के गुर्गे भारत से हवाले के जरिये भेज रहे हैं करोड़ों रुपये
कोलकाता में हुई आयकर विभाग की छापेमारी में हुआ खुलासा
नई दिल्ली: भारत के दो सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में बैठे-बैठे ही तबाही का सामान जुटाने की साजिश कर रहे हैं। हाफिज सईद फिर से हिंदुस्तान पर हमले करने के लिए 3500 करोड़ रुपये जुटा रहा है तो मुंबई धमाकों के मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम के लिए भी उसके गुर्गे हिंदुस्तान में ही पैसे इकट्ठा कर रहे हैं। आयकर विभाग ने लॉटरी और हवाला डीलरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कोलकाता और आसपास के इलाकों में छापे मारकर गुरुवार को 45 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी जब्त की। दाउद इब्राहिम गिरोह को गैर-कानूनी तरीके से इस माध्यम से धन पहुंचने के संदेहों के आधार पर ही ये छापे मारे गए। माना जा रहा है कि दाऊद भारत के खिलाफ ही इसका इस्तेमाल कर सकता है। 


संकेत मिल रहे हैं कि मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद एक बार फिर से अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने की प्लानिंग कर रहा है। हाफिज सईद पाकिस्तान में बकरीद के मौके पर भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए चंदा जुटाने की कोशिश कर रहा है। उसकी योजना 3500 करोड़ जुटाने की है। इस बात का खुलासा खुफिया एजैंसियों से मिली खबरों से हुआ है। हाफिज इस पैसे का इस्तेमाल आतंकियों को ट्रेनिंग देने में भी कर सकता है। गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा अपने अधिकतर फंड का इस्तेमाल पीओके में आतंकियों के प्रशिक्षण और भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने में करता है।
उधर, कोलकाता में आयकर विभाग ने लॉटरी और हवाला डीलरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छापे मारकर गुरुवार को 45 करोड़ रुपये से ज्यादा नगदी जब्त की। सूत्रों के अनुसार, यह फर्जीवाड़ा 1000 करोड़ रुपये का हो सकता है और इससे जुडे कुछ लोग जांच के घेरे में हैं। एजैंसियां इस बात की जांच कर रही है कि कहीं इस धन का उपयोग हवाला सौदों में तो नहीं किया गया और फिर धन को मनी लांड्रिंग गतिविधियों में तो नहीं लगाया गया। कथित फर्जी लॉटरी रैकेट के बारे में खुफिया ब्यूरो से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर पश्चिम बंगाल की राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार तड़के यह अभियान शुरू किया गया। कहा जा रहा है कि इस रैकेट के तार तमिलनाडु से जुड़े हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने हवाला के जरिए धन दुबई भेजे जाने से कुछ ही देर पहले जब्त किया। उन्होंने बताया कि कोलकाता आयकर विभाग की जांच शाखा के नेतृत्व में छापामार दलों ने कोलकाता में दो स्थानों पर 16 बोरियों, 27 बैगों और दो अल्मारियों में भरकर रखे गए 45 करोड़ रुपये से ज्यादा नगदी बरामद की। उन्होंने बताया कि जांचकर्ताओं ने अभी तक 45 करोड़ रुपये गिने हैं और यह राशि 50-55 करोड़ तक जा सकती है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ और बैंक-फर्जीवाड़ा निरोधी शाखा के उसके अधिकारियों ने शहर में पांच स्थानों पर छापेमारी में आयकर विभाग की मदद की।

No comments:

Post a Comment