Monday 7 September 2015

शीना बोरा मर्डर: डीएनए रिपोर्ट ने साबित किया शीना और इंद्राणी का रिश्ता


मुंबई: सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की छानबीन में एक सफलता मिलने का दावा करते हुए पुलिस ने कहा है कि फोरेंसिक जांच में आज यह पुष्टि हो गई कि रायगढ़ जंगलों से बरामद किए गए कंकाल के अवशेष के डीएनए नमूने इंद्राणी मुखर्जी और मिखाइल बोरा से मेल खाते हैं। इससे जुड़े एक घटनाक्रम में एक स्थानीय अदालत ने इंद्राणी और उनके कार चालक श्याम राय को दो हफ्तों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया जबकि अन्य आरोपी संजीव खन्ना को एक अदालत में पेश करने के लिए कोलकाता ले जाया गया।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रायगढ़ जंगल में मिले कंकाल के अवशेषों के डीएनए नमूने इंद्राणी और मिखाइल के डीएनए से मेल खा गए हैं जिसे हत्या के इस रहस्य को सुलझाने में एक अहम साक्ष्य माना जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी के पखवाड़े भर और मामले में पूछताछ के बाद बांद्रा स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने इंद्राणी और श्याम राय को 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि पुलिस हिरासत की अनिवार्य अवधि आज खत्म हो गई। उन्हें बायकुला स्थित आर्थर रोड जेल ले जाया गया। इंद्राणी के पूर्व पति खन्ना को कोलकाता ले जाया गया जहां कल अदालत में उन्हें पेश किया जाएगा। तीनों आरोपियों को अप्रैल 2012 में शीना की हत्या करने और शव को रायगढ़ जंगलों में ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस ने पिछले हफ्ते दावा किया कि इंद्राणी ने अपनी 24 साल की बेटी शीना की हत्या की बात कबूल कर ली है। साथ ही, पुलिस यह जांच कर रही है कि इस हत्या में क्या कोई और भी शामिल था।  विशेष लोक अभियोजक वैभव बागडे ने इंद्राणी और राय के लिए न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए अदालत से कहा कि खन्ना को पेश नहीं किया जा सका क्योंकि उसे जांच के सिलसिले में आज सुबह कोलकाता ले जाया गया है। मजिस्ट्रेट ने पुलिस को खन्ना को कल यहां अदालत में पेश करने का निर्देश दिया।
तीनों आरोपियों की पुलिस हिरासत की अनिवार्य समयावधि आज समाप्त हो गई। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने शनिवार को उनकी हिरासत आज तक के लिए बढा दी थी। अभियोजक ने उस समय कहा था कि जांच में बड़ा दायरा तय करना है और इंद्राणी सहयोग नहीं कर रही हैं और उनसे कुछ उगलवाना बहुत मुश्किल है।बागडे ने कहा था, आरोपी (इंद्राणी) सहयोग नहीं कर रही हैं। रहस्यमयी हत्याकांड की जांच के सिलसिले में शीना की मां इंद्राणी को कल यहां वर्ली स्थित उनके आवास पर ले जाया गया था जबकि इंद्राणी के पूर्व पति खन्ना और पूर्व चालक राय से खार पुलिस थाने में पूछताछ की गई थी। इंद्राणी को बाद में वापस खार पुलिस थाने लाया गया था।

No comments:

Post a Comment