Thursday 24 September 2015

भाजपा विधायक संगीत सोम को मिला धमकी भरा खत

मेरठ: उत्तर प्रदेश के सरधना सीट से भाजपा विधायक ठाकुर संगीत सोम को आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैय्यबा ने कथित रूप से उनका सिर कलम कर चौराहे पर टांगने की धमकी दी है। मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक आलोक कुमार ने सोम को मिले इस धमकी भरे पत्र के संबंध में बताया कि पत्र की इबारत उर्दू में है और इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।
सोम ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को सुबह उनके आवास पर सरकारी डाक से एक पत्र आया, जिसमें उनका सिर कलम कर चौराहे पर टांगने की धमकी दी गई है। भेजने वाले के स्थान पर लश्कर -ए-तैयबा लिखा है । सोम के अनुसार उन्होंने यह पत्र गुप्तचर ब्यूरो को फैक्स कर दिया और पुलिस महानिरीक्षक को इसके बारे में जानकारी दी।
यह दूसरी बार है जब सोम को इस तरह का धमकी भरा खत मिला है। तकरीबन एक साल पहले उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्र भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी थी और पत्र मिलने के कुछ ही दिन बाद रूड़की में उनकी एक जनसभा से 50 मीटर की दूरी पर बम विस्फोट हुआ था। मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी रहे भाजपा विधायक ने बताया कि उन्हें केन्द्र सरकार की तरफ से जेड श्रेणी की सुरक्षा हासिल है, लेकिन यह सुरक्षा केवल उत्तर प्रदेश तक ही सीमित है। बता दें, सोम का नाम मुजफ्फरनगर दंगों में भडकाऊ भाषण देने में भी आया था। उन पर ये भी आरोप लगा था कि उन्होंने एक उत्तेजक वीडियो फेसबुक पर शेयर किया था।

No comments:

Post a Comment