Friday 11 September 2015

प्रियंका, सोनम, सोनाक्षी ने ट्विटर पर निशाना बनाए जाने के खिलाफ मोर्चा खोला

मुंबई: प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और सनी लियोनी जैसी अभिनेत्रियों ने सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अपने विचारों के लिए ट्विटर पर मजाक उड़ाए जाने के खिलाफ एकजुट होकर मोर्चा खोल दिया है। इससे पहले इस हफ्ते सोनम ने मुंबई में हाल में मांस पर लगाए गए प्रतिबंध को महिला विरोधी बताया था जिसपर ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने नाराजगी जतायी थी।
ट्विटर पर किसी ने लिखा था, सोनम कपूर के लिए मांस पर लगाया गया प्रतिबंध महिला विरोधी है? बहुत ही बेकार कटाक्ष लगता है। किसी और ने लिखा, ...और इसके साथ ही किसी ने आलिया भट्ट जैसी कोई चीज की है। असल में आलिया इसकी तुलना में अब ज्यादा समझदार लग रही हैं। सच में। आलिया तो बेहतर हो गयी हैं। 30 साल की अभिनेत्री ने ट्विटर पर हर आलोचनात्मक ट्वीट का जवाब दिया लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। 'खूबसूरत’ फिल्म की अभिनेत्री ने आज इंटरनेट पर मजाक का शिकार बनने वालों से खुद के लिए खड़ा होने की अपील की। सोनम ने लिखा, बदमाशों, मजाकों और आपको नीचा दिखाने वाले लोगों के खिलाफ खड़े होने का साहस दिखाएं। सोनम के रूख का समर्थन करते हुए सनी लियोनी ने लिखा, उस तरह का साहस जुटाने से मजबूती और आलोचनाओं का सामना करने की क्षमता का निर्माण होता है। 
मांस पर प्रतिबंध के खिलाफ सोनाक्षी के ट्वीट से भी कुछ लोग नाराज हुए थे। सोनाक्षी ने लिखा था, ‘ यह एक स्वतंत्र देश है। बैन..इस्तान में आपका स्वागत है। मेरा मतलब भारत है।‘ सोनाक्षी के ट्वीट को लेकर उनकी आलोचना की गयी जिसपर उन्होंने भी बेबाक प्रतिक्रिया दी। वहीं सोनाक्षी की तारीफ करते हुए सोनम ने लिखा, मुझे सोनाक्षी पर गर्व है कि उन्होंने कोई विचार रखने का साहस दिखाया और उससे पीछे नहीं हटीं। अमेरिका में अपने टीवी सीरिज 'क्वांटिको’ की शूटिंग कर रही प्रियंका चोपड़ा ने इन अभिनेत्रियों की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, -‘खुद के लिए खड़े होना साहस का परिचायक है।‘ पूर्व में आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, श्रुति सेठ और नेहा धूपिया समेत कई अभिनेत्रियों की ट्विटर पर उनके विचारों के लिए आलोचना की गयी है।

No comments:

Post a Comment