Monday 15 June 2015

सपा सरकार ने कहा, नहीं हटाएंगी मंत्री को

सोशल मीडिया पत्रकार जगेंद्र सिंह की हत्या का मामला

लखनऊ: सूबे की समाजवादी पार्टी की सरकार ने साफ कह दिया है कि वह सोशल मीडिया पत्रकार जगेंद्र सिंह की हत्या के आरोपी मंत्री राममूर्ति वर्मा को पद से बर्खास्त नहीं करेगी। कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने सोमवार को मीडिया से कहा कि पार्टी बिना जांच के राममूर्ति वर्मा को पद से नहीं हटाएगी। सूबे की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने हत्या के आरोपी अपने मंत्री के समर्थन में उतरते हुए कहा कि बिना जांच के कोई मंत्री नहीं हटाया जाएगा।


शिवपाल यादव ने कहा जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक राममूर्ति वर्मा को उनके पद से नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मंत्रियों पर पहले भी ऐसे आरोप लगते रहे हैं, लेकिन जांच के बाद मंत्री निर्दोष निकले हैं। शिवपाल यादव ने कहा कि बदायूं कांड में भी सपा नेताओं पर बेबुनियादी आरोप लगाए गए थे, लेकिन जांच में कुछ नहीं निकला। उन्होंने राजा भैया का उदाहरण देते हुए कहा कि उन पर भी आरोप लगे थे, लेकिन सीबीआई जांच में वो निर्दोष साबित हुए।
शिवपाल यादव ने पीड़ित पत्रकार के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की बात कही है। गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा था कि केस दर्ज होने से कोई दोषी नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा था कि मामले की जांच चल रही है। इससे पहले सोमवार को शाहजहांपुर के जिलाधिकारी और एसपी ने मृतक पत्रकार जगेंद्र सिंह के परिजनों से मुलाकात की। एसपी बबलू कुमार ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि अभी तक इस मामले आरोपी मंत्री राममूर्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पत्रकार जगेंद्र सिंह के परिजन इस पूरे मामले की सीबीआई जांच और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। मृतक पत्रकार के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने अभी तक मामले में आरोपी मंत्री राममूर्ति वर्मा की गिरफ्तारी नहीं की है। इससे पहले मृतक सोशल मीडिया पत्रकार की पत्नी का कहना था कि उनका परिवार मामले की सीबीआई जांच और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठा हुआ है। प्रशासन का कोई भी अधिकारी अभी तक उनसे मिलने नहीं आया है। जगेंद्र के पिता का कहना था कि हम इस मामले की सीबीआई जांच चाहते हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार मेरे पुत्र के साथ न्याय नहीं कर सकती।
जगेंद्र सिंह के पिता सुमेर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में चिट्ठी लिखी है। उन्होंने फोन पर परेशान करने और धमकी देने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि केस वापस लने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। सुमेर यादव ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।







No comments:

Post a Comment