Thursday 18 June 2015

साथ न मिलने से नाराज हुई वसुंधरा, राजनाथ सिंह ने संभाली कमान

नई दिल्ली: ललित मोदी प्रकरण को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच भाजपा ने वसुंधरा राजे सिंधिया का बचाव करने का फैसला किया है। संघ ने भी इस मामले में दखल कर दिया है और राजनाथ सिंह को इस प्रकरण पर विराम लगाने के लिए कमान सौंप दी गई है। इस सिलसिले में राजनाथ सिंह ने वीरवार दोपहर को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और उनकी सहमति ली। बताया जाता है कि आनंदपुर साहिब में कल होने वाले कार्यक्रम में राजनाथ सिंह वसुंधरा व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आमने-सामने बात कराएंगे। इससे पहले राजस्थान के भाजपा विधायकों ने दिल्ली पहुंचकर वसुंधरा राजे के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया था। दूसरी ओर, वीरवार देर शाम वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की।
बताया जाता है कि मीडिया व विपक्ष के लगातार हो रहे हमलों के बीच सुषमा स्वराज की तरह पार्टी का साथ न मिलने से व्यथित वसुंधरा राजे नाराज हैं। इस मामले में संघ ने दखल किया तो राजनाथ सिंह सक्रिय हो गए और इस मामले को निपटाने का जिम्मा अपने ऊपर ले लिया।
राजनाथ सिंह वसुंधरा के साथ लगातार संपर्क में हैं तथा उन्हें योजना के तहत आनंदपुर साहिब पहुंचने को कहा गया। बता दें, वसुंधरा राजे को पहले कह दिया गया था कि पार्टी उन्हें व उनके सांसद पुत्र दुष्यंत को बचाने का जिम्मा श्रीमती राजे खुद संभालें लेकिन भाजपा व संघ में शीर्ष स्तर पर चली मशक्कत के बाद तय हुआ कि वसुंधरा के पक्ष को भी सुना जाना चाहिए।  बता दें, आनंदपुर साहिब की स्थापना के 350 बरस पूरे होने पर वहां आयोजित समागम में पीएम नरेंद्र मोदी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था लेकिन वे खुद न जाकर राजनाथ सिंह व अमित शाह को अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए भेज रहे हैं।

No comments:

Post a Comment