Tuesday 30 June 2015

सलमान,ललित मोदी और रोहित शेट्टी को लेकर क्या बोले शाहरुख खान

अब सलमान से हो चुकी है दोस्ती, ललित मोदी से नहीं मिले थे लंदन में

मुंबईः शाहरुख खान ने सलमान खान, ललित मोदी और अपने साथी निर्देशकों को लेकर साफ तौर पर अपनी राय जाहिर की है। एक कार्यक्रम में वे कई मुद्दों पर खुलकर बोले। शाहरूख ने कहा क निर्देशक रोहित शेटटी (जिनके साथ वे दिलवाले कर रहे हैं) समय के इतने पाबंद हैं कि उनके साथ काम करना बेहद मुश्किल है।
उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान मजाकिया लहजे में फिल्म के सेट पर रोहित के समय का पाबंद होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनके साथ काम करना बेहद मुश्किल है। शाहरूख ने कहा मैं अपने हिसाब से हमेशा समय पर आता हूं। मेरे मानना है कि मैं हमेशा ही समय का पाबंद रहा हूं। पर दूसरों के मुताबिक ऐसा नहीं है।
शाहरूख ने मजाकिया अंदाज में कहा निर्देशक के तौर पर रोहित शेटटी समय के काफी पाबंद हैं। उनके साथ काम करना मुश्किल है। वो वक्त से 15 मिनट पहले ही सेट पर आ जाते हैं और आपको लगता है कि आप उनसे पहले सेट पर पहुंचे़। असल में ज्यादातर सभी निर्देशक अभिनेताओं के मुकाबले समय के पांबद होते हैं। पर रोहित इस मामले में कुछ ज्यादा ही पाबंद हैं। शाहरूख और रोहित की जोड़ी इससे पहले 2013 में एकसाथ सुपरहिट फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस दे चुकी है। शाहरूख और काजोल की लोकप्रिय जोड़ी फिल्म दिलवाले में एक बार फिर बड़े पर्दे पर नजर आएगी। आखिरी बार यह जोड़ी 2010 में करन जौहर की फिल्म माइ नेम इज़ खान में साथ दिखी थी। फिल्म दिलवाले में वरूण धवन और कति सैनॉन भी हैं। 

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान ने कहा कि उन्होंने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी से लंदन में मुलाकात नहीं की थी। खान (49) से सवाल किया गया था कि क्या उन्होंने ललित मोदी से मुलाकात की थी जो यह जानकारी सामने आने के बाद विवादों में हैं कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें यात्रा दस्तावेज मुहैया कराने में मदद की और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लंदन की एक अदालत में ललित मोदी के आव्रजन आवेदन का कथित तौर पर समर्थन किया था। एनडीटीवी के साथ एक साक्षात्कार में जब खान से पूछा गया कि क्या उन्होंने आरोपों का सामना कर रहे ललित मोदी से लंदन में मुलाकात की थी, उन्होंने कहा कि अगर वह मोदी से मिले होते तो यह बात अब तक सामने आ गयी होती।
उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, लंदन में मेरे पास छुट्टी नहीं थी, मैं बुल्गारिया में शूटिंग कर रहा था, मैंने शाम को काम खत्म किया और क्योंकि यह आखिरी रात थी, हम लोग सुबह करीब छह बजे तक जगे हुए थे, बातचीत करते हुए और अगले दिन लौटकर मुझे अपनी बेटी और बेटे को दाखिला दिलाना था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रकार, मेरे पास शायद ही समय था…नहीं, मैंने ललित मोदी से मुलाकात नहीं की…अगर मैंने की होती, तो वह सबको बता चुके होते।’’ 


शाहरुख खान और सलमान खान अगले साल बॉक्स ऑफिस पर अपनी अपनी फिल्मों ‘रईस’ और ‘सुल्तान’ के साथ टकराएंगे लेकिन शाहरुख का कहना है कि वे दोस्त हैं और बॉक्स ऑफिस पर फिल्में एक साथ रिलीज को टकराव के तौर पर नहीं देखते। दोनों फिल्में अगले साल ईद पर रिलीज होंगी। शाहरुख ने यहां एक समारोह में संवाददाताओं से कहा, ‘‘अब हम दोस्त बन गए हैं, इसलिए सबकुछ हम साथ में करेंगे। आप सबके लिए यह टकराव है लेकिन हमारे लिए नहीं है। कमाई का टकराव हो सकता है लेकिन हमारे लिए बराबर बराबर मुनाफा होगा।’’ राहुल ढोलकिया द्वारा निर्देशित ‘रईस’ एक्शन-थ्रिलर फिल्म है जिसमें शाहरख के साथ नवोदित अभिनेत्री माहिरा खान दिखाई देंगी। इसमें फरहान अख्तर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी काम कर रहे हैं। सलमान की ‘सुल्तान’ को आदित्य चोपड़ा बना रहे हैं। साल 2006 में शाहरख की ‘डॉन’ और सलमान की ‘जानेमन’ आसपास ही रिलीज हुई थीं। डॉन बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही थी जबकि ‘जानेमन’ का जादू नहीं चल पाया।

No comments:

Post a Comment