Tuesday 16 June 2015

कभी वसुंधरा राजे ने भी की थी ललित मोदी की मदद

नई दिल्ली: आईपीएल में वित्तीय गड़बडिय़ों के आरोपी ललित मोदी की सहायता करने वालों में सुषमा स्वराज के बाद अब राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया का भी नाम उजागर हुआ है। एक टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि वसुंधरा ने अगस्त 2011 में ललित मोदी को ब्रिटेन में रहने के लिए इजाजत दिलाने में मदद की थी। बताया जा रहा है कि वसुंधरा ने तब शर्त रखी थी कि वे तभी मदद करेंगी, जब इस बारे में भारतीय एजेंसियों को न बताया जाए। उस समय वसुंधरा राजस्थान विधानसभा में नेता, विपक्ष थीं। इस बारे में जब मीडिया ने मंगलवार को वसुंधरा से पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं ललित मोदी के परिवार को लंबे समय से जानती हूं। मैंने कभी यह बात नहीं छुपाई है। मैं नहीं जानती हूं कि आप किन कागजों की बात कर रहे हैं?
खास बात यह है कि ललित मोदी के वकील महमूद आबदी ने सोमवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मीडिया को कुछ कागजात जारी किए थे। इन्हीं कागजातों में से वह पेपर भी शामिल है, जिसमें वसुंधरा की ओर से ललित मोदी के समर्थन में बयान दर्ज है।

लंदन में मिले थे सुषमा-ललित


नई दिल्ली: एबीपी न्यूज चैनल ने दावा किया है कि पिछले साल 16 अक्तूबर को ललित मोदी ने सुषमा स्वराज से लंदन में मुलाकात की थी। ये मुलाकात लंदन के होटल बेंटले में करीब रात 8 बजे हुई थी। चैनल के सूत्रों के मुताबिक सुषमा के पहुंचने से पहले ललित मोदी होटल की लॉबी में थे। होटल पहुंचते वक्त सुषमा स्वराज के साथ प्रोटोकॉल अफसर और उनकी वकील बेटी बांसुरी भी थी। इस मौके पर होटल के मालिक जोगिंगर सांगेर ने अपनी पत्नी के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वागत किया था। सूत्रों का कहना है कि तभी लॉबी में मौजूद ललित मोदी भी वहां आ गए और उन्होंने फूलों से सुषमा स्वराज का स्वागत किया। इसके बाद कुछ समय तक ललित मोदी और सुषमा की मुलाकात चली। सुषमा उसी होटल में रुकी थीं।
बता दें पिछले साल 16 से 18 अक्तूबर तक लंदन में प्रवासी भारतीय दिवस मनाया गया। सुषमा स्वराज ने 17 अक्तूबर को प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया था। विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि प्रवासी दिवस के मौके पर हजारों लोग विदेश मंत्री से मिले होंगे, उनमें ललित मोदी हों तो कह नहीं सकते।



No comments:

Post a Comment